स्टाफ नर्स

(WB Health Recruitment Board)  वेस्ट बंगाल स्वास्थय भर्ती बोर्ड ने स्टाफ नर्स के 7,615 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। अगर आप ने इस क्षेत्र मेें पढ़ाई की है या आप इस क्षेत्र में करियर बनाने के इच्छुक हैं तो आप इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।  इच्छुक उम्मीदवार  इन पदों पर 26 सिंतबर तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए पात्रता मापदंड तय किये गए हैं। आवेदन करने से पहले पात्रता मापदंडों को ध्यानपूर्वक पढ़ लें वर्ना आपका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। पदों के विषय में पूरी जानकारी निम्नलिखित है-

  • शैक्षिक योग्यता

(WB Health Recruitment Board) वेस्ट बंगाल स्वास्थय भर्ती बोर्ड ने स्टाफ नर्स के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक के पास जनरल नर्सिंग या बीएससी नर्सिंग या पोस्ट बीएससी नर्सिंग की डिग्री होना आवश्यक है। इसके साथ आवेदक को बंगाली और नेपाली भाषा लिखना और बोलना आना जरूरी है।

  • आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवदेक की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतमा आयु 39 होनी चाहिये। आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट दी गई है। इसके लिए आप भर्ती से संबंधित विज्ञापन देख सकते हैं।

  • वेतनमान एवं भत्ते

इन पदों के लिए स्केल पे 7100 – 37 600 + (ग्रेड पे – 3600) निर्धारित किया गया है।

  • चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और साक्षात्कार के आधार पर होगा। योग्य उम्मीदवारों का परीक्षा परिणाम भी जारी किया जाएगा।

  • आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक को 210 रुपये आवेदन शुल्क के रूप में जमा कराना होगा।

  • आवेदन प्रक्रिया

(WB Health Recruitment Board)  वेस्ट बंगाल स्वास्थय भर्ती बोर्ड  ने स्टाफ नर्स के 7,615 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 सितंबर 2018 सुनिश्चित की गई है। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो अंतिम तारीख से पहले आवेदन करने की कोशिश करें। भर्ती से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए संबंधित विभाग की वेबसाइट http://www.wbhrb.in/ पर जाएं।

अपने विचार बताएं।