बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट

जो उम्मीदवार बीसीईसीई लेट्रल एंट्री 2019 की प्रवेश परीक्षा में शामिल होंगे उन उम्मीदवारों को अपने रिजल्ट जारी होने का इंतजार रहेगा। उम्मीदवारों का रिजल्ट बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कंपीटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जारी किया जाएगा। इसके अलावा उम्मीदवार इस पेज से भी अपना बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट 2019 देख सकेंगे। उम्मीदवारों की सुविधा के लिए इस पेज पर रिजल्ट देखने का डायरेक्ट लिंक उपलब्ध करवाया जाएगा। जो उम्मीदवार बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एंट्रेंस एग्जाम में पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट 2019 से जुड़ी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप यह आर्टिकल पूरा पढ़ सकते हैं।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट 2019

बीसीईसीई रिजल्ट 2019 जारी होने पर उम्मीदवारों को सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीदवार इस पेज पर दिए गए लिंक से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। उम्मीदवारों को अपना रिजल्ट देखने के लिए बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एडमिट कार्ड 2019 की जरुरत होगी। बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट 2019 से जुड़ी जरुरी तारीखों के बारे में जानने के लिए आप नीचे दी गई टेबल देख सकते हैं।

महत्तवपूर्ण तारीखें

कार्यक्रम तारीख
एंट्रेंस एग्जाम होने की तारीख 29 जून 2019
रिजल्ट जारी होने की तारीख घोषित की जाएगी

रिजल्ट – बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट 2019 की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in से प्राप्त कर सकते हैं।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट 2019 कैसे करें डाउनलोड

जो उम्मीदवार बीसीईसीई लेट्रल एंट्री एंट्रेस एग्जाम में शामिल होंगे उन उम्मीदवारों का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को कुछ स्टेप्स को फोलो करना होगा। इन स्टेप्स को फोलो कर उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट देख सकेंगे। उम्मीदवार नीचे दी गई जानकारी के अनुसार आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

  • बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर जाना है।
  • आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर उम्मीदवारों को एग्जामिनेशन का कॉलम दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को एग्जामिनेशन के कॉलम के नीचे बीसीईसीई का ऑप्शन दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को बीसीईसीई लिंक पर क्लिक करना है।

  • इसके बाद उम्मीदवारों को नोटिस बोर्ड ऑफ बीसीईसीई – 2019 एग्जामिनेशन के नीचे कई लिंक दिखाई देगा।
  • उम्मीदवारों को बीसीईसीई रिजल्ट 2019 लिंक पर क्लिक करना है।
  • लिंक पर क्लिक करने के बाद उम्मीदवारों को पूछी गई जानकारी को भरना है।
  • सभी जानकारी डालने के बाद उम्मीदवारों को सबमिट बटन दबाना है।
  • सबमिट बटन दबाने के कुछ समय बाद आपका रिजल्ट आ जाएगा।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट 2019 में दिए गए विवरण

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। उम्मीदवारों का रिजल्ट जारी होने पर उम्मीदवार अपने रिजल्ट को अच्छे से जांच लें। अगर उम्मीदवारों के रिजल्ट में कोई गलती है तो उम्मीदवार बोर्ड को तुरंत सूचित करें। उम्मीदावर नीचे से बीसीईसीई रिजल्ट में दिए गए विवरणों की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

  • उम्मीदवार का नाम
  • पिता का नाम
  • माता का नाम
  • रोल नंबर
  • कोर्स का नाम
  • विषयों के अंक
  • विषयों का नाम
  • कुल अंक
  • प्राप्त अंक

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री काउंसलिंग 2019

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री 2019 की प्रवेश परीक्षा होने के बाद उम्मीदवारों को अगले चरण के लिए बुलाया जाएगा। चयनित उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग में उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में जारी नाम के आधार पर बुलाया जाएगा। और मेरिट लिस्ट में नाम उम्मीदवारों के द्वारा एंट्रेंस एग्जाम में प्राप्त अंको के आधार पर जारी किया जाता है। जिसके बाद उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाता है। काउंसलिंग में उम्मीदवारों को कॉलेज निर्धारित किए जाते हैं। जिसके बाद उम्मीदवारों को निर्धारित कॉलेज में जाकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में भाग लेना होता है। और आखिरी में कॉलेज फीस भरकर एडमिशन प्रक्रिया को पूरा करना होता है।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री

जो उम्मीदवार बिहार राज्य से लेट्रल एंट्री से इंजीनियरिंग, पैरा मेडिकल और फार्मेसी का कोर्स करना चाहते हैं उन उम्मीदवारों को बीसीईसी आवेदन पत्र को भरना होता है। इसके बाद उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होना होता है। यह एंट्रेंस एग्जाम बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कंपीटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड के द्वारा आयोजित किया जाता है। जिसके लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया में भाग लेना होता है। जो उम्मीदवार सभी नियमों के साथ आवेदन प्रक्रिया में भाग लेंगे उन उम्मीदवारों को एंट्रेंस एग्जाम के लिए बुलाया जाएगा। एंट्रेंस एग्जाम में जो उम्मीदवार पास हो जाएंगे उन उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग में उम्मीदवारों को कॉलेजन निर्धारित किए जाते हैं। जिसके बाद उम्मीदवारों को कॉलेज में जाकर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और फीस जमा कर एडमिशन प्रक्रिया को पूरा करना होता है।

बीसीईसीई लेट्रल एंट्री

अपने विचार बताएं।